बैठक में कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि समाधान ऑनलाईन कार्यक्रम, सीएम हेल्पलाईन, जनसुनवाई कार्यक्रम सहित अन्य आम जन समस्याओं से संबंधित लबित शिकायतों का प्राथमिकता के साथ निराकरण किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं समस्याओं और शिकायतों का निराकरण कर जानकारी भी प्रेषित करें।
बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिन विभागों में बजट एवं भुगतान से संबंधित शिकायतें लंबित हैं, उन विभाग के अधिकारी शिकायतकर्ता को बजट उपलब्ध न होने की जानकारी दें तथा सिंगल क्लिक के माध्यम से होने वाले भुगतान की जानकारी दें, शिकायतकर्ता को बताएं कि हमारे स्तर की कार्यवाही की जा चुकी हैं तथा बजट आने एवं सिंगल क्लिक के माध्यम से भुगतान किया जाएगा ।
इसके साथ ही कलेक्टर ने शिक्षा विभाग एवं महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियेां को निर्देश दिए हैं कि जिले के ऐसे स्कूल, आंगनवाड़ी केन्द्र हैं जहां पर भवन,पहुच मांर्ग, बिजली, एवं शौचालय की सुविधा नहीं हैं उन स्कूल एंव आंगनवाड़ी केन्द्र की सूची तैयार कर शीघ्र प्रेषित करें।
इसके साथ ही कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने लोक सेवा प्रदाय गारंटी अंतर्गत लंबित शिकायतों के निराकरण की भी समीक्षा की तथा निराकरण हेतु संबंधित अधिकरियेां को निर्देश दिए।
इसी प्रकार कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने, स्वास्थ्य विभाग, खाद्य विभाग, कृषि विभाग, ऊर्जा विभाग,जल संसाधन विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, वित्त विभाग, सहकारिता विभाग सहित अन्य विभागों की भी समीक्षा की एवं आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आर अंजली, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर अरविंद शाह, सहायक कलेक्टर सौम्या आनन्द, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जयसिंहनगर प्रगति वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जैतपुर अमृता गर्ग, डिप्टी कलेक्टर ज्योति परस्ते, एन्टोनियो एक्का सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


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